आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति में फेरबदल पर कलेक्टर द्वारा जांच के निर्देश

देवास | जिला मुख्यालय पर जनसुनवाई में आज मंगलवार को मल्हार स्मृति मंदिर में विभिन्न आवेदकों ने आवेदन पत्र प्रस्तुत किए। कलेक्टर आशुतोष अवस्थी, सीईओ जिला पंचायत राजीव रंजन मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल पाटीदार ने सुनवाई की। जनसुनवाई में विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे। जनसुनवाई में मजदूर की बिटिया को कराते प्रतियोगिता में भाग लेने नेपाल जाने का मार्ग भी प्रशस्त हुआ।
आंगनवाडी सहायिका के पद पर नियुक्ति दिलाई जाये
आवेदक सुरेश पिता बोंदर निवासी ग्राम ओंकारा तहसील खातेगांव ने आवेदन देकर बताया कि उसकी पत्नी सुनीता का चयन आंगनवाडी सहायिका के लिए हुआ था। नियुक्ति आदेश प्राप्त होने पर उसने ज्वाईन भी कर लिया था। चार दिन बाद खातेगांव परियोजना कार्यालय में आवश्यक दस्तावेज जमा कराने हेतु बुलाया गया। कुछ समय पश्चात उसकी पत्नी के स्थान पर अन्य महिला को नियुक्त कर दिया गया। प्रकरण में कलेक्टर ने कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग को जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिये।
नेपाल जायेगी मजदूर की बेटी
आवेदिका कविता पिता वृन्दावन निवासी बागली ने आवेदन देकर बताया कि उसका चयन नेपाल में आयोजित होने वाली इंटरनेशनल कराते चैम्पियनशिप में हो गया है। उसके पिता मजदूरी करके जीवन यापन करते हैं। वह नेपाल जाने में आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है। उसे नेपाल जाने के लिए आर्थिक सहायता दिलाई जाये। प्रकरण में एएसपी अनिल पाटीदार ने खेल एवं युवा कल्याण विभाग को कार्यवाही के निर्देश दिये।
बोरवेल करवाया जाये
आवेदक मोहनलाल निवासी ग्राम नांदेल तहसील टोंकखुर्द ने बताया कि ग्राम के अनुसूचित जाति मोहल्ले अम्बेडकर नगर में पेयजल हेतु 26 जनवरी 2017 की ग्रामसभा में बोरवेल करवाने का ठहराव प्रस्ताव पारित किया गया, किन्तु अभी तक बोरवेल नहीं करवाया गया। पेयजल समस्या के दृष्टिगत रखते हुए बोरवेल करवाया जाये। प्रकरण में कलेक्टर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये।

Leave a Comment